Breaking

आशा बाइबल वर्सेज इमेजेस Bible Qoutes and Hope verses in Hindi

आशा के बारे में बाइबल की आयतें

आशा के साथ, हम मुसीबत और प्रतिकूल परिस्थितियों में ईश्वर पर भरोसा करना जारी रख सकते हैं। आशा में रहने के कारण, हम हर्षित रह सकते हैं, क्योंकि हम जानते हैं कि वह उन परिस्थितियों का उपयोग करेगा और हमारी आत्माओं को मजबूत और विकसित करने के लिए उन्हें हमारे लिए कुछ अच्छा और सकारात्मक बना देगा।

भसंहिता 30:5 
क्योंकि उसका क्रोध, तो क्षण भर का होता है, परन्तु उसकी प्रसन्नता जीवन भर की होती है। कदाचित् रात को रोना पड़े, परन्तु सबेरे आनन्द पहुंचेगा॥

यिर्मयाह 29:11
क्योंकि यहोवा की यह वाणी है, कि जो कल्पनाएं मैं तुम्हारे विषय करता हूँ उन्हें मैं जानता हूँ, वे हानी की नहीं, वरन कुशल ही की हैं, और अन्त में तुम्हारी आशा पूरी करूंगा।

भजन संहिता 62:5
 हे मेरे मन, परमेश्वर के साम्हने चुपचाप रह, क्योंकि मेरी आशा उसी से है।

यशायाह 40:31
 परन्तु जो यहोवा की बाट जोहते हैं, वे नया बल प्राप्त करते जाएंगे, वे उकाबों की नाईं उड़ेंगे, वे दौड़ेंगे और श्रमित न होंगे, चलेंगे और थकित न होंगे॥

भजन संहिता 42:5
 हे मेरे प्राण, तू क्यों गिरा जाता है? और तू अन्दर ही अन्दर क्यों व्याकुल है? परमेश्वर पर आशा लगाए रह; क्योंकि मैं उसके दर्शन से उद्धार पाकर फिर उसका धन्यवाद करूंगा॥

भजन संहिता 33:20
हम यहोवा का आसरा देखते आए हैं; वह हमारा सहायक और हमारी ढाल ठहरा है।

रोमियो 12:12
आशा मे आनन्दित रहो; क्लेश मे स्थिर रहो; प्रार्थना मे नित्य लगे रहो।

रोमियो 5:5
और आशा से लज्ज़ा नहीं होती, क्योंकि पवित्र आत्मा जो हमें दिया गया है उसके द्वारा परमेश्वर का प्रेम हमारे मन में डाला गया है।

भजन संहिता 71:5,6,14
5 क्योंकि हे प्रभु यहोवा, मैं तेरी ही बाट जोहता आया हूं; बचपन से मेरा आधार तू है।6 मैं गर्भ से निकलते ही, तुझ से सम्भाला गया; मुझे मां की कोख से तू ही ने निकाला; इसलिये मैं नित्य तेरी स्तुति करता रहूंगा॥ 14 मैं तो निरन्तर आशा लगाए रहूंगा, और तेरी स्तुति अधिक अधिक करता जाऊंगा।

भजन संहिता 71:20-21
तू ने तो हम को बहुत से कठिन कष्ट दिखाए हैं परन्तु अब तू फिर से हम को जिलाएगा; और पृथ्वी के गहिरे गड़हे में से उबार लेगा।
तू मेरी बड़ाई को बढ़ाएगा, और फिर कर मुझे शान्ति देगा॥

भजन संहिता 25:5
मुझे अपने सत्य पर चला और शिक्षा दे, क्योंकि तू मेरा उद्धार करने वाला परमेश्वर है; मैं दिन भर तेरी ही बाट जोहता रहता हूं।

यूहन्ना 1:5
और ज्योति अन्धकार में चमकती है; और अन्धकार ने उसे ग्रहण न किया।

You may also like : 

Or

Bible Quotes - प्रेरणादायक बाइबल वर्सेज इमेजेस

No comments:

Post a Comment