Breaking

Thursday, March 12, 2020

क्या पहली तुरही फूंकी जा चुकी है ? अंत-समयो के विषय में बाइबल की भविष्यवाणीयां !

क्या पहली तुरही फूंकी जा चुकी है ?

बाइबल मे अंत के समयो के विषय मे कहने के लिए बहुत कुछ है। बाइबल की लगभग हर एक पुस्तक में अंत समयो की भविष्यवाणी है। इन सब भविष्यवाणीयो को लेकर सुव्यवस्थित करना कठिन हो सकता है। बाइबल बताती है कि अन्त के समयो मे क्या होने वाला है उसका एक बहुत संक्षिप्त सार नीचे रेखाकित किया है ।

इस बात की घटित होने की संभावना से इंकार भी नहीं किया जा सकता। इस समय पूरी संसार विपत्तियों से घिरी हुई दिखाई दे रही है, चाहे प्राकृतिक आपदाएं हो, मंदी हो, जंगलों का जलना , बीमारियों का आना हो और इनके द्वारा जान - माल की हानी और भी बहुत सारी घटनाएं , जो इस समय संसार के अंदर में घटती हुई दिखाई दे रही है। यह अन्त के समयो के चिन्ह है, जो की यीशु मसीह के दुतीय आगमन से पहले संसार में घटती हुई दिखाई देगी। जो इस समय घटती हुई दिखाई दे रही है।

इसका जिम्मेदार

और इसका जिम्मेदार खुद इंसान है क्यूंकि इंसान ने अपनी प्राकृतिक सा व्यवहार छोड़ दिया ; कि वे अनुचित काम करें। जो की परमेश्वर के विरूद्ध पाप है। [रोमियो 1:25-32]  29 सो वे सब प्रकार के अधर्म, और दुष्टता, और लोभ, और बैरभाव, से भर गए; और डाह, और हत्या, और झगड़े, और छल, और ईर्षा से भरपूर हो गए, और चुगलखोर, 30 बदनाम करने वाले, परमेश्वर के देखने में घृणित, औरों का अनादर करने वाले, अभिमानी, डींगमार, बुरी बुरी बातों के बनाने वाले, माता पिता की आज्ञा न मानने वाले। 31 निर्बुद्धि, विश्वासघाती, मायारिहत और निर्दय हो गए। 32 वे तो परमेश्वर की यह विधि जानते हैं, कि ऐसे ऐसे काम करने वाले मुत्यु के दण्ड के योग्य हैं, तौभी न केवल आप ही ऐसे काम करते हैं, वरन करने वालों से प्रसन्न भी होते हैं॥

सात तुरहियों का फूंका जाना




सात तुरहियों का फूंका जाना जो कि पहली चार होगी यह परमेश्वर के द्वारा इस संसार के लोगों के लिए एक चेतावनी के रुप होगी, उनकेे लिए यह एक अवसर होगा की वह अपने पापों से मन फिराएं , और अपने ध्यान को सृष्टिकर्ता परमेश्वर की ओर लगाएं। पहली चार तुरहियों के बाद जो तीन तुरहियां फूंकी जाएगी, बाइबल बताती है ; पृथ्वी पर रहने वालों तुम पर हाय!हाय!हाय!

बाइबल की किताब प्रकाशित वाक्य के अंदर इस विषय के बारे देखते हैं कि ;  और वे सातों स्वर्गदूत जिन के पास सात तुरिहयां थी, फूंकने को तैयार हुए॥
[प्रकाशित वाक्य 8:6] " यहां पर वे सातों स्वर्गदूत जिन के पास सात तुरहियां थी, एक-एक कर फूंकने को तैयार हुए।

पहिली तुरही

प्रकाशित वाक्य 8:7 - " पहिले स्वर्गदूत ने तुरही फूंकी, और लोहू से मिले हुए ओले और आग उत्पन्न हुई, और पृथ्वी पर डाली गई; और पृथ्वी की एक तिहाई जल गई, और पेडों की एक तिहाई जल गई, और सब हरी घास भी जल गई॥

क्या पहली तुरही फूंकी जा चुकी है?

जैसे कि मैंने ऊपर में कहा है, इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। की पहली तुरीह फूंकी जा चुकी है? और इसका चिन्ह है; अमेजन और ऑस्ट्रेलिया के जंगल में लगी विनाशकारी आग; इस आग के लगने से पेड़-पौधे करोड़ों हैक्टेयर जगह ,जीव जंतु जल के मर गए और आग के शहरी इलाकों में फैलने से जान-माल और सम्पत्तियो का भी भारी नुक़सान हुआ और इस भयानक दृश्य को पुरी दुनिया ने देखा।

" चूंकि परमेश्वर आपसे प्रेम करते हैं, वह यह नहीं चाहते हैं कि कोई भी नाश हो। इसलिए वे आपके विषय में धीरज धरतें है, की आप मन फिरा कर उसके पास आएं। उनके प्रेम को जाने जो वह आपसे  करता है। "

परमेश्वर का प्रेम

" क्योंकि परमेश्वर ने जगत से ऐसा प्रेम रखा कि उस ने अपना एकलौता पुत्र दे दिया, ताकि जो कोई उस पर विश्वास करे, वह नाश न हो, परन्तु अनन्त जीवन पाए।
[यूहन्ना 3:16]

आपने पहली तुरही के बारे जाना , जो की हम इसे एक संभावना के रूप में देख रहें हैं, " परमेश्वर आप ही जानता है इसके बारे " और यह सारी घटनाएं पुरी हुई बीना आगे नहीं बढ़ेगी...

...दुसरी तुरही जल्द ही फूंका जाने वाला है ? और इसके संकेत भी मीलने लग गए हैं। जो मैं आपको आगे बताने वाला हूं...

यह सन्देश को दुसरो तक जरूर शेयर करें। परमेश्वर आपको आशीष दे।


आपको यह भी पसंद आ सकता है:

No comments:

Post a Comment