Breaking

Thursday, June 25, 2020

jesus first miracle water into wine - यीशु मसीह का पहला चमत्कार क्या है ?

Jesus First Miracle Water Into Wine - यीशु मसीह का पहला चमत्कार क्या है?

jesus first miracle water into wine - यीशु मसीह का पहला चमत्कार क्या है?
 यीशु मसीह का पहला चमत्कार 
पहले चेलों के उद्धारकर्ता के आह्वान के तुरंत बाद, नासरत शहर के पास, नासरत में शादी हुई थी। यीशु मसीह को धन्य माता और शिष्यों के साथ इस विवाह में आमंत्रित किया गया था। शादी की दावत के दौरान पर्याप्त दाखरस नहीं थी।

यीशु की माँ ने इस पर ध्यान दिया और यीशु मसीह से कहा: "उनके पास कोई दाखरस नहीं है।"

लेकिन यीशु ने उत्तर दिया: "मेरा समय अभी तक नहीं आया है।"

इस जवाब से, मैरी ने महसूस किया कि अब तक उसे दिव्य शक्ति दिखाने का समय नहीं आया था। लेकिन वह लोगों के लिए अपने बेटे के प्यार को जानती थी और उसे यकीन था कि वह जरुरतमंदों की मदद करेगा और इसलिए उसने नौकरों से कहा: "जो वह तुमसे कहता है, वह करो।"

घर में छह बड़े पत्थर के बर्तन थे जिसमें पानी डाला जाता था। यीशु मसीह ने आज्ञा दी कि इन जहाजों को पानी से भर दिया जाए। और जब वे शीर्ष पर भर गए, तो उन्होंने नौकरों से कहा: "अब ड्रा और दावत के भण्डार में लाओ।"

नौकरों ने चमक-दमक की और लाए। मैनेजर ने कोशिश की और देखा कि यह सबसे अच्छी दाखरस है। फिर उन्होंने दूल्हे को बुलाया और कहा: "हर व्यक्ति पहले अच्छी दाखरस परोसता है, और फिर मध्यम आपने अभी भी अच्छी दाखरस को संरक्षित किया है।" यह बात प्रबंधक ने कही क्योंकि वह अभी भी नहीं जानता था कि यह दाखरस कहां से आई है। केवल नौकर जो पानी फेंकते थे, वे जानते थे।

इस प्रकार उद्धारकर्ता ने उसके चमत्कारों की नींव रखी और उसकी महिमा को प्रकट किया, और उसके चेलों ने उस पर विश्वास किया।

यीशु मसीह अपनी माँ के अनुरोध पर अपना पहला चमत्कार करते हैं। इससे हम देख सकते हैं , हमारे लिए उसकी प्रार्थना में बहुत ताकत है।

परमेश्वर आपको आशीष दे।

No comments:

Post a Comment