Breaking

क्या परमाणु युद्ध से दुनिया खत्म हो जाएगी? Will Nuclear War End The World?

क्या परमाणु युद्ध से दुनिया खत्म हो जाएगी? Will Nuclear War End The World?

क्या परमाणु युद्ध से दुनिया खत्म हो जाएगी? Will Nuclear War End The World?

मनुष्यों ने सामूहिक विनाश के भयानक परमाणु हथियारों का आविष्कार किया है जो लाखों लोगों के जीवन को नष्ट कर सकते हैं और दुनिया को समाप्त कर सकते हैं यदि परमेश्वर इसे अनुमति दें। प्रकाशितवाक्य 11:18 की भविष्यवाणी में अंतिम गति के बारे में जो दूसरे आगमन की शुरूआत करेगी, यह उल्लेख करती है कि परमेश्वर के लिए “पृथ्वी के नाश करने वालों को नाश करने” का समय आ गया है। यह पद दिखाता है कि मसीह के इस पृथ्वी पर वापस आने से ठीक पहले मनुष्यों में पृथ्वी को नष्ट करने की क्षमता होगी।


इतिहास में कई भयानक परमाणु घटनाएं हुई हैं जो विश्व शक्तियों के बीच वैश्विक युद्ध शुरू करने के लिए पर्याप्त हैं। ये एक सार्वभौमिक विनाशकारी युद्ध में क्यों नहीं फूटे हैं? बाइबल की भविष्यद्वाणी प्रकाशितवाक्य 7:1-3 में इसका उत्तर देती है। जब तक परमेश्वर अपने वफादार बच्चों को मुहर नहीं कर देता, तब तक सार्वभौमिक विनाश की चार हवाएं स्वर्गदूतों द्वारा रोकी जा रही हैं।


कोई नहीं बता सकता कि परमाणु युद्ध द्वारा कुछ शहरों या देशों को नष्ट करने के लिए परमेश्वर मनुष्यों को कितनी दूर जाने की अनुमति देगा। लेकिन यह हम बाइबल की भविष्यद्वाणी से जानते हैं: मनुष्यों का कोई भी परमाणु उपकरण कभी भी दुनिया का अंत नहीं करेगा। परमेश्वर स्वयं मसीह के दूसरे आगमन के द्वारा अंत लाएगा “10 परन्तु प्रभु का दिन चोर की नाईं आ जाएगा, उस दिन आकाश बड़ी हड़हड़ाहट के शब्द से जाता रहेगा, और तत्व बहुत ही तप्त होकर पिघल जाएंगे, और पृथ्वी और उस पर के काम जल जाऐंगे। 13 पर उस की प्रतिज्ञा के अनुसार हम एक नए आकाश और नई पृथ्वी की आस देखते हैं जिन में धामिर्कता वास करेगी” (2 पतरस 3:10,13)।


परमेश्वर का विनाश अचानक तब आएगा जब मनुष्य इसकी अपेक्षा कम से कम करेंगे। क्योंकि लिखा है, कि जब वे कहें, शान्ति और सुरक्षा; तब उन पर एकाएक विनाश आ पड़ता है, जैसे किसी गर्भवती स्त्री को पीड़ा होती है; और वे न बचेंगे” (1 थिस्सलुनीकियों 5:3)। बाइबल कहती है, “अन्तिम दिनों में संकटपूर्ण समय आएगा” (2 तीमुथियुस 3:1)। इसलिए, परमेश्वर का न्याय ऐसे आ रहा है जैसे नूह के दिनों में बाढ़ के समय आया था। यीशु मसीह ने घोषणा की कि जैसा नूह के दिनों में था, वैसा ही इन अंतिम दिनों में भी होगा (मत्ती 24:37)।


 यह भी पढ़ें :

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें