Breaking

प्रेरक बाइबिल वर्सेज - Motivational Bible Verses In Hindi


प्रेरक बाइबिल वर्सेज - Motivational Bible Verses In Hindi

बाइबिल प्रेरणा और प्रोत्साहन का एक समृद्ध स्रोत है, और इसमें कई छंद शामिल हैं जो लोगों को प्रेरित और उत्थान कर सकते हैं। ये पद कठिन समय का सामना करने वालों को आशा, आराम और मार्गदर्शन प्रदान करते हैं, और वे हमें परमेश्वर के प्रेम और विश्वासयोग्यता की याद दिलाते हैं।


सबसे लोकप्रिय प्रेरक बाइबिल छंदों में से कुछ:

फिलिप्पियों 4:13~
जो मुझे सामर्थ देता है उस में मैं सब कुछ कर सकता हूं। 

नीतिवचन 3:5-6~
तू अपनी समझ का सहारा न लेना, वरन सम्पूर्ण मन से यहोवा पर भरोसा रखना। उसी को स्मरण करके सब काम करना, तब वह तेरे लिये सीधा मार्ग निकालेगा। 

2 तीमुथियुस 1:7~
क्योंकि परमेश्वर ने हमें भय की नहीं पर सामर्थ, और प्रेम, और संयम की आत्मा दी है। 

यशायाह 40:31~
परन्तु जो यहोवा की बाट जोहते हैं, वे नया बल प्राप्त करते जाएंगे, वे उकाबों की नाईं उड़ेंगे, वे दौड़ेंगे और श्रमित न होंगे, चलेंगे और थकित न होंगे॥ 

रोमियो 8:28~
और हम जानते हैं, कि जो लोग परमेश्वर से प्रेम रखते हैं, उन के लिये सब बातें मिलकर भलाई ही को उत्पन्न करती है; अर्थात उन्हीं के लिये जो उस की इच्छा के अनुसार बुलाए हुए हैं। 

यहोशू 1:9~
क्या मैं ने तुझे आज्ञा नहीं दी? हियाव बान्धकर दृढ़ हो जा; भय न खा, और तेरा मन कच्चा न हो; क्योंकि जहां जहां तू जाएगा वहां वहां तेरा परमेश्वर यहोवा तेरे संग रहेगा॥ 

संहिता 28:7~
यहोवा मेरा बल और मेरी ढ़ाल है; उस पर भरोसा रखने से मेरे मन को सहायता मिली है; इसलिये मेरा हृदय प्रफुल्लित है; और मैं गीत गाकर उसका धन्यवाद करूंगा। भजन 

नीतिवचन 16:3~
अपने कामों को यहोवा पर डाल दे, इस से तेरी कल्पनाएं सिद्ध होंगी। 

इब्रानियों 12:1~
इस कारण जब कि गवाहों का ऐसा बड़ा बादल हम को घेरे हुए है, तो आओ, हर एक रोकने वाली वस्तु, और उलझाने वाले पाप को दूर कर के, वह दौड़ जिस में हमें दौड़ना है, धीरज से दौड़ें। 

मत्ती 6:33~
इसलिये पहिले तुम उसे राज्य और धर्म की खोज करो तो ये सब वस्तुएं भी तुम्हें मिल जाएंगी। 

कुल मिलाकर, बाइबिल प्रेरक छंदों का खजाना है जो कठिन समय में हमारी मदद कर सकता है और हमें विश्वास, आशा और प्रेम का जीवन जीने के लिए प्रेरित करता है।


यह भी पढ़ें


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें