Breaking

विश्वास के वचन (Bible Verses About Trust)

विश्वास के वचन (Bible Verses About Trust)


विश्वास एक महत्त्वपूर्ण गुण है जो हमें परमेश्वर के प्रति आत्मविश्वास से जोड़ता है। बाइबल में विश्वास के विषय में कई वचन हैं जो हमें प्रेरित करते हैं। ये वचन हमें बताते हैं कि परमेश्वर पर विश्वास रखना हमारी जीवन में आनंद, सुरक्षा और मार्गदर्शन देता है। यहां कुछ बाइबल वचन हैं जो विश्वास के बारे में बताते हैं:


रोमियो 10:11 में लिखा है, "क्योंकि पवित्र शास्त्र यह कहता है कि जो कोई उस पर विश्वास करेगा, वह लज्जित न होगा।"


यह वचन पवित्र शास्त्र के माध्यम से हमें बताता है कि जो भी व्यक्ति परमेश्वर में विश्वास रखता है, उसे कभी भी लज्जित नहीं होने का भरोसा होता है। यह शास्त्रिय प्रतिज्ञा है कि जब हम ईश्वरीय वचन का आधार लेकर उस पर विश्वास करते हैं, तो हमारी निराशा और लज्जा दूर होती हैं। हमारा विश्वास हमें परमेश्वर के वचन की सत्यता, आत्मिक आशीष और सुरक्षा में स्थायित्व प्रदान करता है। हम जानते हैं कि परमेश्वर हमारे साथ है और हमें लज्जित नहीं होने देगा, चाहे हमारी प्रार्थना का उत्तर हो या न हो। हमें आश्वस्त होना चाहिए कि हमारा विश्वास और वचन के आधार पर जीवन जीने से हमें कभी लज्जा नहीं होगी।


रोमियो 8:31 में यह लिखा है, "सो हम इन बातों के विषय में क्या कहें? यदि परमेश्वर हमारी ओर है, तो हमारा विरोधी कौन हो सकता है?" यह वचन हमें यह बताता है कि जब हम परमेश्वर के साथ हैं, तो हमारे विरोधी हमें कुछ नहीं कर सकते। यह हमें विश्वास की प्रेरणा देता है कि हम परमेश्वर में विश्वास करें और सुरक्षित रहें।


यशायाह 12:2 में लिखा हुआ है, "परमेश्वर मेरा उद्धार है, मैं भरोसा रखूंगा और न थरथराऊंगा; क्योंकि प्रभु यहोवा मेरा बल और मेरे भजन का विषय है, और वह मेरा उद्धारकर्ता हो गया है॥" यह वचन हमें सिखाता है कि परमेश्वर हमारा उद्धारकर्ता है, हमें सुरक्षा देता है और हमें विश्वास करने के लिए प्रेरित करता है।


परमेश्वर आपको इन वचनों के द्वारा आशीष दे.


यह भी पढ़े:



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें