Breaking

प्रभु का हाथ आपके ऊपर है! | The hand of the Lord is upon you!

प्रभु का हाथ आपके ऊपर है! | The hand of the Lord is upon you!

"फिर मैंने उनको बतलाया, कि मेरे परमेश्वर की कृपादृष्टि (उसका हाथ) मुझ पर कैसी हुई, और राजा ने मुझ से क्या-क्या बातें कही थीं।" (नहेम्याह 2:18)


यह महान आशिष और अद्भुत उत्साह की बात है, कि प्रभुओं के प्रभु की कृपादृष्टि (उसका हाथ) हमारे ऊपर है और हमें भली वस्तुएं प्रदान करता है, विशेषकर जब हम इस संसार में अकथनीय दुख तथा पीड़ा को अनुभव करते हैं। यह कितने आनन्द की बात है, कि परमेश्वर हमें बहुतायत से आशिषित करने के लिये और अपने दैविक प्रेम से हमें पीछे से और आगे से घेरने के लिये अपना दैविक हाथ हमारे सिर पर रखता है (भजन 139:5)।


बाइबिल कहती है, "सारा संसार उस दुष्ट के वश में पड़ा है" (1 यूहन्ना 5:19)। "हमारा शत्रु शैतान गर्जने वाले सिंह की भांति इस ताक में रहता है, कि किसको फाड़ खाए (1 पतरस 5:8)। दुष्टता से भरे हुए इस संसार में, जब हमारा प्रभु अपनी कृपादृष्टि हम पर रखता है और हमें आशिष देता है, तब हमारे चारों ओर की दुष्टता दूर हो जाती है, और हमारे जीवनों में की सारी बुराई हमारे लिये भलाई में परिवर्तित हो जाती है। यह परिवर्तन केवल प्रभु यीशु के द्वारा ही हो सकता है, और किसी के द्वारा नहीं। जी हाँ, यदि आप उसको पकड़े रहेंगे और अपने हृदय से उस पर भरोसा करेंगे, तो आपको अपने जीवन में सम्पूर्ण विजय प्राप्त होगी (रोमियों 8:36,37; यूहन्ना 16:33)।


अतिप्रियों! आज से लेकर, आदरपूर्वक परमेश्वर की खोज करें और उसकी दृष्टि में प्रिय जीवन जीयें, जिससे प्रभु का हाथ आपके ऊपर बना रहे। जब आप उसके दैविक मार्गों में चलने का प्रयास करेंगे, तो वह अवश्य ही आपके ऊपर अपने प्रेम व सामर्थ से परिपूर्ण दैविक हाथ रखेगा और आपके ऊपर अपनी भरपूर आशिषे और भलाइयाँ उण्डेलेगा।


यह भी पढ़ें



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें