Breaking

क्या न्याय दूसरे आगमन से पहले या बाद में शुरू होता है ? | when is judgement day bible

क्या न्याय दूसरे आगमन से पहले या बाद में शुरू होता है ? |  when is judgement day bible


क्या न्याय दूसरे आगमन से पहले या बाद में शुरू होता है ? |  when is judgement day bible

प्रश्न: क्या 1 पतरस 4:17 के अनुसार दूसरे आने से पहले या बाद में न्याय शुरू होता है?


उत्तर: “क्योंकि वह समय आ पहुंचा है, कि पहिले परमेश्वर के लोगों का न्याय किया जाए, और जब कि न्याय का आरम्भ हम ही से होगा तो उन का क्या अन्त होगा जो परमेश्वर के सुसमाचार को नहीं मानते?” (1 पतरस 4:17)।


पतरस यहाँ यहेजकेल 9 की बात कर रहा है। दूसरे आगमन से पहले परमेश्वर के लोगों का न्याय है। अध्याय 9 में भविष्यद्वक्ता यहेजकेल उस न्याय के बारे में बात करता है जो पहले परमेश्वर के लोगों के साथ मंदिर में शुरू होता है (पद 6), और परमेश्वर के स्वर्गदूतों ने उन लोगों के माथे पर एक निशान लगाया जो भूमि में घृणित कार्यों और पापों के लिए चिल्लाते और रोते हैं (पद 4)। परमेश्वर के बच्चे इस चिन्ह से सुरक्षित हैं। अन्य लोग जो पापों से दुखी नहीं होते हैं, उनका न्याय किया जाता है।


एक न्याय भी था जो यीशु के समय हुआ था। यीशु ने पैसे बदलने वालों को मंदिर से बाहर निकाल दिया और कहा, “मेरा घर प्रार्थना का घर है: लेकिन तुमने इसे चोरों का अड्डा बना दिया है” (लूका 19:46)। अपनी सेवकाई के अंत में, यीशु उस मंदिर से बाहर चला गया और उसने कहा, “देखो, तुम्हारा घर तुम्हारे लिए उजाड़ पड़ा है” (लूका 13:35)। मत्ती 24:2 में यीशु ने शिष्यों से कहा, “यहाँ एक पत्थर पर पत्थर न रह जाए, जो ढाया न जाए।” इसलिए, एक बहुत ही शाब्दिक न्याय था जो 70 ईस्वी में यरूशलेम के विनाश के साथ यरूशलेम में परमेश्वर के घर और परमेश्वर के लोगों के साथ हुआ था।


प्रकाशितवाक्य अध्याय 14:7 में दिखाया गया है कि दूसरे आगमन से पहले एक न्याय भी होता है, “परमेश्वर से डरो, और उसकी महिमा करो; क्योंकि उसके न्याय का समय आ पहुंचा है, और उस को दण्डवत करो जिस ने आकाश, और पृथ्वी, और समुद्र, और जल के सोते बनाए।”


मत्ती 16:27 में बाइबल कहती है, “क्योंकि मनुष्य का पुत्र अपने स्वर्गदूतों के साथ अपने पिता की महिमा के साथ आएगा; तब वह हर एक मनुष्य को उसके कामों के अनुसार प्रतिफल देगा।” जब यहोवा आता है, तो वह जानता है कि उसका प्रतिफल किसे मिल रहा है। तो, निश्चित रूप से कुछ न्याय दूसरे आगमन से पहले होता है। यह न्याय का पहला चरण होगा।


परमेश्वर आपको आशीष दे।


यह भी पढ़ें 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें