Breaking

पवित्रात्मा कौन है और क्या करता है? Who is the holy spirit

पवित्रात्मा कौन है और क्या करता है?  Who is the holy spirit

पवित्रात्मा परमेश्वर है। इस दुनिया में पाप की जिन्दगी से इंसान को बचा के रखने के लिए परमेश्वर की दी हुई एक शक्ति है। पवित्रात्मा को हम अपनी आंखा से देख नहीं सकते लेकिन उसका स्वभाव जो इंसान में वास करता है उसके फलों से पता चलता है कि उसमें पवित्रात्मा वास करता है। 


जब यीशु इस धरती पर था और स्वर्ग जाने से पहले यीशु ने वायदा किया मैं जाने के बाद पवित्रात्मा को भेजूंगा और प्रभु के वायदे के अनुसार प्रभु के स्वर्गारोहण के दस दिन बाद पवित्रात्मा धरती पर जो यीशु मसीह पर विश्वास करते थे उन पर वह आत्मा आ गया।


पवित्रात्मा जो विश्वास करने वाले व्यक्तियों में पाप, न्याय और अधर्म के विरुद्ध निरुत्तर करता है कहाँ तुम्हें जाना है, कहाँ नहीं जाना, यह बात भी पवित्रात्मा हमें अगुवायी करता है और प्रार्थना, आराधना के लिए हमें मदद करता है। जब हम बाइबल पढ़ते हैं, तो उसकी गहराई अर्थ को समझने में मदद करता है। पाप की जिन्दगी से बचकर रहने की शक्ति देता है। धोखा देने वाले और दुर्घटना से हमें बुद्धि देकर बचाता है। भविष्य में आने वाले संकटों से हमें बुद्धि देकर बचाता है। भविष्य में आने वाले संकटों से हमें चिताता है। दुश्मन जो बुरे विचार करता है उससे भी प्रभु हमें चिताता है। शैतान की हर एक बुरी चाल और युक्ति के ऊपर विजय पाने की शक्ति हमें देता है।


पवित्रात्मा जिस व्यक्ति में वास करती है वो खुद को समझ लेता है दूसरे लोग उसको देख और समझ नहीं पाते हैं। पवित्रात्मा हमें अनुभव, शान्ति और आनन्द प्रदान करता है इसलिए पवित्रात्मा की शक्ति और सामर्थ्य के लिए आपको पवित्रात्मा मांगना जरूरी है। यीशु ने कहा मुझसे मांगने वालों को मैं पवित्रात्मा कितना अधिक दूंगा


“पर आत्मा का फल प्रेम, आनन्द, मेल, धीरज, कृपा, भलाई, विश्वास, नम्रता और संयम है।"


पवित्र आत्मा का वरदान

1. आत्मा के द्वारा बुद्धि की बातें

2. आत्मा के अनुसार ज्ञान की बातें

3. आत्मा में विश्वास 

4. आत्मा में चंगा करने का वरदान

5. सामर्थ्य के काम करने की शक्ति

6. भविष्यद्वाणी

7. आत्माओं की परख

8. अनेक प्रकार की भाषा

9. भाषाओं का अर्थ बताना


पवित्रात्मा जिसे जो चाहता है वह बाँट देता है। आप भी पवित्रात्मा के वरदान के लिए इच्छा करें।


यह भी देखें


#what does the holy spirit do

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें