Breaking

सच्चा न्याय - True Justice (Bible Verses About Justice)

 

सच्चा न्याय - True Justice (Bible Verses About Justice)

1. मनुष्य का पुत्र (यीशु मसीह) अपने स्वर्ग दूतों को भेजेगा, और वे उसके राज्य में से सब ठोकर के कारणों को और कुकर्म करने वालों को इकट्ठा करेंगे और उन्हें आग के कुण्ड में डालेंगे, जहाँ रोना और दाँत पीसना होगा। उस समय धर्मी अपने पिता के राज्य (स्वर्ग) में सूर्य के समान चमकेंगे (मत्ती 13:41-43) मनुष्य का पुत्र (यीशु मसीह) अपने स्वर्गदूतों के साथ अपने पिता (पिता परमेश्वर) की महिमा में आएगा, और उस समय वह हर एक को उसके कामों के अनुसार प्रतिफल देगा। (मत्ती 16:27 बाईबल)


2. क्योंकि वह समय आता है कि जितने कब्रों में हैं वे (प्रभु यीशु का शब्द सुन कर निकल आएँगे। जिन्होंने भलाई की है जीवन के पुनरूत्थान के लिए जी उठेंगे और जिन्होंने बुराई की है वे दण्ड के पुनरूत्थान के लिए जी उठेंगे। (यूहन्ना 5:29 बाईबल)


3. इसलिए हम में से हर एक परमेश्वर को अपना-अपना लेखा (हिसाब) देगा। (रोमियों 14:12 बाईबल)


4. क्योंकि अवश्य है कि हम सबका हाल यीशु मसीह के न्याय आसन के सामने खुल जाए कि हर व्यक्ति अपने-अपने भले-बुरे कामों का बदला जो अपने देह के द्वारा किये हों पाए। (2 कुरिन्थियों 5:10 बाईबल)


5. इसलिए उन अंगों को मार डालो जो पृथ्वी पर हैं. अर्थात व्याभिचार, अशुद्धता, दुष्कामना, बुरी लालसा और लोभ को जो मूर्ति पूजा के बराबर है। इन्हीं के कारण परमेश्वर का प्रकोप आज्ञा न मानने वालों पर पड़ता है। (कुलिसियों 3:4-5 बाईबल)


6. और वे अन्य जातियों से उनके उद्धार के लिए बातें करने से हमें रोकते हैं कि सदा अपने पापों का नमूआ भरते रहें, पर उन पर परमेश्वर का भयानक प्रकोप आ पहुँचा है।

(1 थिस्सलुनिकियों 2:16 बाईबल)


7. क्योंकि परमेश्वर के निकट यह न्याय है कि जो तुम्हें क्लेश देते हैं, उन्हें बदले में क्लेश दे, और तुम्हें जो क्लेश पाते हो, हमारे साथ चैन दे, उस समय जब कि प्रभु यीशु अपने सामर्थी दूतों के साथ, धधकती हुई आग में स्वर्ग से प्रकट होगा, और जो परमेश्वर को नहीं पहचानते और हमारे (यीशु के सुसमाचार को नहीं मानते उनसे पलटा लेगा। वे प्रभु के सामने से और उसकी शक्ति के तेज से दूर होकर अनन्त विनाश का दण्ड पाएँगे ताकि जितने लोग सत्य, यीशु को प्रतीति नहीं करते, वरन् अधर्म से प्रसन्न होते हैं. वे सब दण्ड पाएँ । (2 थिस्सलुनिकियों 1:6-9, 2:12 बाईबल)


8. और जैसे मनुष्य के लिए एक बार मरना और उसके बाद न्याय का होना नियुक्त है। क्योंकि हमारा परमेश्वर भस्म करने वाली आग है। (इब्रानियों 9:27, 12:28 बाईबल)


9. परन्तु प्रभु का दिन चोर की नाईं आ जाएगा, उस दिन आकाश बड़ी हड़हड़ाहट के शब्द से जाता रहेगा, और तत्व बहुत ही तप्त होकर पिघल जाएंगे, और पृथ्वी और उस पर के काम जल जाऐंगे। (2 पतरस 3:10 बाईबल)


10. और मै तुम से कहता हूं, कि जो जो निकम्मी बातें मनुष्य कहेंगे, न्याय के दिन हर एक बात का लेखा देंगे। (मत्ती 12:36 बाइबल)


11. और समुद्र ने उन मरे हुओं को जो उस में थे दे दिया, और मृत्यु और अधोलोक ने उन मरे हुओं को जो उन में थे दे दिया; और उन में से हर एक के कामों के अनुसार उन का न्याय किया गया। और जिस किसी का नाम जीवन की पुस्तक में लिखा हुआ न मिला, वह आग की झील में डाला गया॥ (प्रकाशित वाक्य 20:13,15)पर डरपोकों, और अविश्वासियों, और घिनौनों, और हत्यारों, और व्यभिचारियों, और टोन्हों, और मूर्तिपूजकों, और सब झूठों का भाग उस झील में मिलेगा, जो आग और गन्धक से जलती रहती है: यह दूसरी मृत्यु है॥ (प्रकाशित वाक्य 21:8) देख, मैं शीघ्र आने वाला हूं; और हर एक के काम के अनुसार बदला देने के लिये प्रतिफल मेरे पास है। (प्रकाशित वाक्य 22:12 बाईबल)


12. परन्तु जो पुत्र ( यीशु मसीह) की नहीं मानता, वह जीवन को नहीं देखेगा, परन्तु परमेश्वर का क्रोध उस पर रहता है॥ (यूहन्ना 3:36 बाईबल)


13. जो प्रभु यीशु का वचन सुनकर उसके भेजने वाले (परमेश्वर पिता) पर विश्वास करता है, अनन्त जीवन उसका है, और उस पर दण्ड की आज्ञा नहीं होती परन्तु वह मृत्यु से पार होकर जीवन में प्रवेश कर चुका है। (यूहन्ना 15:24 बाईबल)


यह भी पढ़ें:

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें