Breaking

जो लोग दर्द में हैं उन्हें सांत्वना देने के लिए परमेश्वर के वादे क्या हैं ?। Bible Vachan

 जो लोग दर्द में हैं उन्हें सांत्वना देने के लिए परमेश्वर के वादे क्या हैं ?

जो लोग दर्द में हैं उन्हें सांत्वना देने के लिए परमेश्वर के वादे क्या हैं ?। Bible Vachan

यह विश्वासियों को सांत्वना देने का कभी-कभी मौजूद कारण है कि मसीह हमारे दर्द को जानता है और हमारे साथ सहानुभूति रखता है। यदि मसीह मनुष्य नहीं बना होता, तो सवाल आसानी से पैदा हो सकता था, हम कैसे जान सकते हैं कि परमेश्वर प्यार करता है और हमारी परवाह करता है जब उसने कभी दर्द का अनुभव नहीं किया है और कभी पीड़ित नहीं हुआ है? 


ईश्वर हमारे दर्द को महसूस करता है और यह उसकी खातिर नहीं, बल्कि हमारे लिए था, कि वह दुख, पीड़ा और मृत्यु के अधीन हो गया। मनुष्य को उस प्रदर्शन की आवश्यकता थी जो मसीह देने के लिए आया था, या हम मानवता के लिए परमेश्वर के गहरे प्रेम को कभी नहीं जान पाएंगे।


जब हम दर्द का अनुभव करते हैं तो परमेश्वर के कुछ वादे इस प्रकार हैं:


“हे सब परिश्रम करने वालों और बोझ से दबे लोगों, मेरे पास आओ; मैं तुम्हें विश्राम दूंगा” (मत्ती 11:28)।


“तू मेरे छिपने का स्थान है; तू संकट से मेरी रक्षा करेगा; तू मुझे चारों ओर से छुटकारे के गीतों से घेर लेगा॥ मैं तुझे बुद्धि दूंगा, और जिस मार्ग में तुझे चलना होगा उस में तेरी अगुवाई करूंगा; मैं तुझ पर कृपा दृष्टि रखूंगा और सम्मत्ति दिया करूंगा” (भजन संहिता 32: 7-8)।


“यहोवा पिसे हुओं के लिये ऊंचा गढ़ ठहरेगा, वह संकट के समय के लिये भी ऊंचा गढ़ ठहरेगा। और तेरे नाम के जानने वाले तुझ पर भरोसा रखेंगे, क्योंकि हे यहोवा तू ने अपने खोजियों को त्याग नहीं दिया” (भजन संहिता 9:9-10)।


“हे यहोवा मुझे चंगा कर, तब मैं चंगा हो जाऊंगा; मुझे बचा, तब मैं बच जाऊंगा; क्योंकि मैं तेरी ही स्तुति करता हूँ” (यिर्मयाह 17:14)।


“मैं तेरा इलाज कर के तेरे घावों को चंगा करूंगा, यहोवा की यह वाणी है; क्योंकि तेरा नाम ठुकराई हुई पड़ा है: वह तो सिय्योन है, उसकी चिन्ता कौन करता है?” (यिर्मयाह 30:17)।


“धर्मी पर बहुत सी विपत्तियां पड़ती तो हैं, परन्तु यहोवा उसको उन सब से मुक्त करता है” (भजन संहिता 34:19)।


“और उस ने मुझ से कहा, मेरा अनुग्रह तेरे लिये बहुत है; क्योंकि मेरी सामर्थ निर्बलता में सिद्ध होती है; इसलिये मैं बड़े आनन्द से अपनी निर्बलताओं पर घमण्ड करूंगा, कि मसीह की सामर्थ मुझ पर छाया करती रहे” (2 कुरिन्थियों 12: 9)।


“धर्मी दोहाई देते हैं और यहोवा सुनता है, और उन को सब विपत्तियों से छुड़ाता है। यहोवा टूटे मन वालों के समीप रहता है, और पिसे हुओं का उद्धार करता है” (भजन संहिता 34: 17-18)।


जो कोई भी पीड़ा में हैं, उस पर अपना बोझ डाल दो, जिनके पास प्रेम, करुणा और दया है।


परमेश्वर आपको आशीष दे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें