Breaking

नरक - Hell In The Bib

नरक - Hell In The Bible

नरक - Hell In The Bible

पाप की मजदूरी मृत्यु है। पाप का मतलब है परमेश्वर की इच्छा और हुकमों का उल्लंघन करना। जो परमेश्वर और परमेश्वर के वचन को पसन्द नहीं करता। उनका अन्त नरक ही होगा। पाप करने वाले यीशु को पसन्द नहीं करते हैं उनके पीछे शैतान की शक्तियाँ काम करती हैं। पाप और झूठ का पिता शैतान है। इन्हीं लोगों को आखिर में आग की झील मिलेगी जिसको कहते हैं नरक। नरक एक-एक दिन बढ़ते जाता है और स्वर्ग की ओर जाने वाले लोग कम हैं क्योंकि इन्सान ज्यादा संसार में पाप से प्यार करते हैं।


नरक में हमेशा आग जलती रहती है। वहाँ रोना और दाँतों के पीसने का शब्द हमेशा सुनायी देता है। वहाँ कोई मृत्यु नहीं है। निरन्तर पीड़ा ही होगी। उसके बीच में शैतान आकर उनको पीड़ा देंगे। नरक से हमें बचाने वाला कोई भी नहीं है। "पर डरपोकों, और अविश्वासियों, और घिनौनों और हत्यारों, और व्यभिचारियों और टोन्हा करने वालों और सब झूठों का भाग उस झील में होगा, जो आग और गन्धक से जलती रहती है : यह दूसरी मृत्यु है। और जिस किसी का नाम जीवन की किताब में लिखा हुआ न मिला वह आग की झील में डाला जाएगा।


नरक का मतलब है न बुझने वाली आग। कीड़े-मकोड़े, शैतान की सेना, अन्धकार और शैतान की पीड़ा उससे परिपूर्ण है। कोई भी इन्सान इस नरक में न जाये यही है यीशु मसीह की इच्छा। इसलिए यीशु ने अपने चेलों को कहा जाओ सारे संसार के लोगों को सुसमाचार सुनाओ जो विश्वास करे बपतिस्मा ले उसका नाम जीवन की किताब में लिखा जाये इसलिए प्रभु के दास लोग आपके लिए मेहनत करते हैं।


हमारी शारीरिक चंगाईयाँ दूसरी बात है। इसमें आत्मा का छुटकारा सबसे बड़ी बात है शरीर की उम्र 70 और 80 साल तक है। परंतु आत्मा की उम्र हजारों (अनंत) साल तक है। अभी हम इस शरीर में हैं तब हमें यह निर्णय लेना है हमारी आत्मा को स्वर्ग जाना है या नरक। स्वर्ग का रास्ता यीशु ही है। यीशु के बिना कोई भी स्वर्ग राज्य में नहीं जा सकता लेकिन शैतान लोगों के बीच ये अलग-अलग जरिया खोलता है। लालच, स्वार्थी, धन-दौलत और घमण्डी बनाकर हर प्रकार की अशुद्धि हमारे जीवन में डालकर हमें नरक में खींच कर ले जाने के लिए वह बहुत मेहनत करता है। इसलिए प्रभु ने कहा शैतान की चालाकियों से बचकर रहो ।


आइए अपनी बाइबल खोलकर पढ़िए 

लूका 16 का 19 से 31 तक प्रकाशित वाक्य 20


याद करें प्रकाशितवाक्य 20:15


"और जिस किसी का नाम जीवन की पुस्तक में लिखा हुआ न मिला वह आग की झील में डाला जाएगा।"


यह भी पढ़ें:


#hell in the bible #what does hell look like

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें